गुरुवार, 28 मई 2020

बिना Facebook Account के अब CatchUp एप द्वारा Call करना संभव

प्रस्तुतकर्ता Jitendra Indave
facebook-account-catchup-call

सोशल मीडिया कंपनी Facebook ने अपनी ऑडियो कॉलिंग एप CatchUp लॉन्च की है। एप के द्वारा 8 यूजर एक समय पर एक साथ Call कर सकते हैं। इसे पहले फेसबुक ने 50 यूजर को एक साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग करने की सुविधा मुहैया करवाई थी। इस ऐप की विशेषता यह है कि इसके साथ जुड़ने के लिए आपको Facebook Account की आवश्यकता नहीं होगी इसके अलावा इस ऐप में यूजर्स के कॉल मर्ज किए जा सकते हैं।

इससे पहले मेसेंजर में में कॉल करने की जो सुविधा दी गई थी इसमें यह पता नहीं चलता था कि सामने वाला यूजर उपलब्ध है या नहीं इसलिए कॉल जुड़ी की या नहीं। जबकि इस ऐप के अंदर यूजर्स को सामने वाले का स्टेटस देखने को मिलेगा जिसमें यह बताएगा कि वह उपलब्ध है या नहीं।

इस एप के द्वारा कॉल करना काफी आसान है कॉल करने के लिए सबसे पहले यूजर को एप्लीकेशन ओपन करनी है संपर्क सूची में से यूजर्स पसंद करने हैं और यूजर पसंद करने के बाद क्रिएट कॉल पर क्लिक करना है।

मार्केट में फेसबुक मैसेंजर व्हाट्सएप आदि जैसी ऐप पहले से ही मौजूद है तो यह ऐप क्या नया ला रहा है दोस्तों आपको बता दूं कि इसमें आप डायरेक्टली अपने फोन कांटेक्ट में से किसी को भी कॉल कर सकते हैं और किसी भी तरह का Facebook Account होना जरूरी नहीं है। इस एप में आप अन्य एप की तरह फेमिली , फ्रेंड , सहकर्मी आदि तरह के ग्रुप भी बना सकते है। इसके अलावा आप 1-on-1 कॉल भी कर सकते है।

फेसबुकने यह भी कहा की यह टेस्टिंग फेज है जो मर्यादित समयके लिए USA में iOS और Android जैसे प्लेटफॉर्म के लिए उपलब्ध कराया गया है।

0 टिप्पणियाँ:

एक टिप्पणी भेजें