बुधवार, 3 जून 2020

4 जून को होनेवाली Video Game Console Sony PlayStation 5 की लॉन्चिंग टली

प्रस्तुतकर्ता Jitendra Indave
Video-Game-Console-Sony-PlayStation-5


अमेरिका में अश्वेत व्यक्ति कि पुलिस द्वारा हत्या के बाद से मामला बिगड़ गया है, 40 से ज्यादा राज्यों में कर्फ्यू लगी है “Black Lives Matter” के बैनर्स के साथ जगह जगह लोग रास्तो पर नजर आ रहे है। ऐसे समय पर टेक कम्पनिओं का कारोबार प्रभावित हुआ है। जिसमें गूगल, सोनी, आईबीएम, एप्पल जैसी बड़ी-बड़ी कंपनियां शामिल है। पिछले कुछ दिनों पहले ही गूगल ने ट्विटर के सहारे बताया की यह सेलिब्रेशन करने का समय नहीं है। इसका साफ मतलब था कि अमेरिका में एंड्रॉयड 11 की लॉन्चिंग टाल दी गई है। गूगल के ज्यादातर एंप्लॉय ऐसे एरिया में थे जहां पर हालात काबू से बाहर थे और ऐसे में कंपनी रिस्क लेना नहीं चाहती थी।

गूगल के बाद अब सोनी ने अपने Video Game Console Sony PlayStation 5 के लिए होने वाले इवेंट को रद्द करने की घोषणा की है। Twitter पर दिए गए एक बयांन में उन्होंने कहा है -

“4 जूनको होनेवाले लॉन्चिंग इवेंट को हमने रद्द करने का तय किया है। हमे पता है की विश्वभर से गेमर्स PS5 गेम्स देखने के लिए उत्सुक है, लेकिन यह खुशिया मनाने का समय नहीं है। हम पीछे हटना चाहते है, हम चाहते है की इससे महत्वपूर्ण घोषणाए सुनी जाए।”



इसका मतलब साफ़ था की कम्पनी अमेरिका में हो रहे प्रोटेस्ट की आवाज आगे करना चाहती है। इसलिए वो यह लॉन्चिंग इवेंट रद्द करने जा रहे है।कम्पनीने कहा था की कोरोना जैसी महामारी का उनके शेड्यूल पर कोई असर नहीं पड़ा है, लेकिन अमेरिका में हो रहे विरोध की वजह से हो सकता है की Video Game Console Sony PlayStation 5 के गेम प्रोडक्शन पर असर पड़े। फ़िलहाल कम्पनी ने कोई तारीख या समय नहीं बताया है की यह कब लांच होगा।


प्रीऑर्डर लेने का अभी कोई इरादा नहीं है। अभी सिर्फ प्रीऑर्डर नोटिफिकेशन के लिए वेबसाइट पर यूजर को रजिस्टर करना है। प्रीऑर्डर के लिए तारीख बाद में घोषित की जाएगी।

0 टिप्पणियाँ:

एक टिप्पणी भेजें