शनिवार, 30 मई 2020

3 जून को होने वाली एंड्राइड 11 बीटा वर्जन की लॉन्चिंग टली

प्रस्तुतकर्ता Jitendra Indave
Android-Launch-Featuers

एंड्राइड डेवलपर्स के ट्विटर हैंडल के द्वारा यह खबर निकल कर आ रही है कि बुधवार 3 जून को रिलीज होने वाली एंड्राइड 11 बीटा की लॉन्चिंग फिलहाल टाल दी गई है। कहा जा रहा है कि इसके लिए अमेरिका के अंदर हो रहे दंगे जिम्मेदार है। पिछले दिनों अमेरिका में पुलिस द्वारा ज्योर्ज फ्लॉयड नाम के व्यक्ति का Minneapolis में में खून हो गया जिसके चलते 2 से 3 दिन अमरीका के अन्य शहरों में काफी अफरातफरी मची रही और फिर बाद में उस पुलिस अधिकारी पर  FIR दर्ज करके गिरफ्तार किया गया। इस वजह से कई जगह तनावभरी परिस्थिति नजर आई और गूगल को यह इवेंट रद्द करना पड़ा।

अभी तक गूगल ने इस बारे में कोई दूसरी ऑफिशियल डेट डिक्लेअर नहीं की है। सिर्फ इतना कहा गया है कि वह जल्दी एंड्रॉयड 11 लांच करेंगे। 



गूगल की आने वाली नई इस एंड्राइड 11 ऑपरेटिंग सिस्टम में काफी नए बदलाव देखने को मिलने वाले हैं इसमें प्राइवेसी से लेकर बिहेवियर तक के ऑप्शंस में आपको चेंज देखने को मिलेंगे। ट्विटर पर पोस्ट की गई ट्वीट में लिखा है की - “ एंड्रॉइड ११ बारे में बताने के लिए हम काफी उत्सुक है , लेकिन यह अभी सेलिब्रेशन का समय नहीं है। हम 3 जून को होनेवाला एंडॉयड 11का इवेंट रद्द करने जा रहे है। हम जल्द ही लौटेंगे एंड्रॉइड 11 के साथ ।”
The Verge में दी गई रिपोर्ट के हिसाब से गूगल के ज्यादा तर कर्मचारी सेंट जोस, ऑकलैंड जैसी और भी जगह पर रहते है जहा पर अभी हालात बिगड़े हुए है। वहा से हिंसा की खबरे आ रही थी, कई जगह आगजनी और तोड़फोड़ हुई , हालात काबू से बाहर दिखे इसलिए यह इवेंट रद्द करना पड़ा।

0 टिप्पणियाँ:

एक टिप्पणी भेजें