गुरुवार, 28 मई 2020

Nokia भारत में 8 जून 2020 को 43 इंच की Android Smart TV लॉन्च करेगा

प्रस्तुतकर्ता Jitendra Indave
nokia-43-inch-android-smart-tv

गत वर्ष 2019 के दिसंबर में HMD Global की तरफ से Nokia का 55 इंच का मॉडल ₹41999 में लांच किया था ,उसके बाद यह दूसरा मॉडल होगा जो भारत में लांच किया जा रहा है । फ्लिपकार्ट पर जारी किए गए टीजर के मुताबिक़ ₹ 31999 में सेल किया जायेगा  । Nokia की अपकमिंग Android Smart TV में एंड्राइड 9 ऑपरेटिंग सिस्टम मिलेगी इसमें Mali 450 GPU का प्रोसेसर भी होगा ,साथ ही इसमें 2.25 जीबी की रैम और 16GB का इंटरनल स्टोरेज होगा। इस स्मार्ट टीवी का लुक देखने में इससे पहले लांच की गई 55 इंच की स्मार्ट टीवी की तरह ही है इसमें स्लिम बेजल और v शेप का स्टैंड है। 

इसमें नेटफ्लिक्स यूट्यूब आदि जैसी एप्लीकेशन पहले से ही मौजूद होंगे। Nokia की स्मार्ट टीवी को कंपलीट एंटरटेनमेंट पैकेज बनाने की कोशिश की गई है इसमें जेबीएल का स्पीकर डॉल्बी विजन के साथ होगा और साथ ही बिल्ट इन क्रोम-कास्ट भी होगा । थोड़े दिन पहले ही Realme ने अपना स्मार्ट टीवी लांच किया था उसके बाद यह नोकिआ की दूसरी पहल है। यह एक साल कि वारंटी के साथ आएगा । 


इससे पहले मार्केट में मोटरोला, वन प्लस जैसी दिग्गज कंपनियां अपना स्मार्ट टीवी मार्केट में लॉन्च कर चुकी है। चीन की शाओमी काफी पहले  से ही अपनी टीवी के साथ एंट्री कर चुकी है । तब से हर एक बड़ी कम्पनी जो मोबाईल मेनुफेक्चरिंग में है वह टेलीविजन के सेगमेंट में अपना हाथ आजमाना चाहती है । हमें यह तो नहीं पता की कौनसी कम्पनी आगे होगी , लेकिन इतना जरूर पता है की ग्राहकों को अपनी और आकर्षित करने के लिए कम्पनिया कम किमत में अच्छे फीचर्स जरूर देगी ।

0 टिप्पणियाँ:

एक टिप्पणी भेजें